ये स्पेशल ट्रेनें अब रोज के बजाये चलेंगी साप्ताहिक, जानिए नया टाइम टेबल

ये स्पेशल ट्रेनें अब रोज के बजाये चलेंगी साप्ताहिक, जानिए नया टाइम टेबल

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे ने देशभर में चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है. साथ ही कुछ ट्रेनों को रोज चलाने की स्थान साप्ताहिक चलाने का निर्णय किया है.

पूर्वी रेलवे ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. पूर्वी रेलवे के मुताबिक, ट्रेन नंबर 02303 हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 11 जुलाई से सिर्फ शनिवार को हावड़ा से चलेगी, जबकि 02304 नयी दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन 12 जुलाई से सिर्फ रविवार को ही नयी दिल्ली से रवाना होगी.

रेलवे ने बताया है कि हावड़ा से नयी दिल्ली को जानेवाली 02381 नंबर की स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई से सिर्फ गुरुवार को हावड़ा से चलेगी. उधर, 02382 नयी दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन वाया धनबाद 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को नयी दिल्ली से चलेगी.

FREQUENCY REDUCTION OF 02303/02304 HOWRAH – NEW DELHI - HOWRAH SPECIAL (VIA PATNA) & 02381/02382 HOWRAH – NEW DELHI - HOWRAH SPECIAL (VIA DHANBAD) pic.twitter.com/yFkcUJtIQF

गौरतलब इंडियन रेलवे इस समय श्रमिक स्पेशल व कुछ स्पेशल ट्रेनों का ही परिचालन कर रही है. श्रमिक स्पेशल प्रदेश सरकारों के अनुरोध पर ही चलाई जा रही है.

जून में रेलवे बोर्ड ने बोला था कि देश में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस व यात्री सेवाएं व उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक रद रहेंगी.

रेलवे ने 1 जुलाई से 12 अगस्त तक नियमित समय-निर्धारित ट्रेनों के लिए बुक किए गए टिकटों को भी रद कर दिया है. यात्रियों को उसका पूरा रिफंड मिलेगा.