गीली आउटफील्ड की वजह से द.अफ्रीका व न्यूजीलैंड के बीच टॉस में देरी

गीली आउटफील्ड की वजह से द.अफ्रीका व न्यूजीलैंड के बीच टॉस में देरी

खेल डेस्क। वर्ल्ड कप के 25वें मैच में बुधवार को बर्मिंघम में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. अफ्रीकी टीम का टूर्नामेंट यह छठा व न्यूजीलैंड का पांचवा मैच होगा. अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका आठवें जगह पर है. उसके सिर्फ 3 अंक हैं. दूसरी ओर न्यूजीलैंड 7 अंक के साथ तीसरे जगह पर है. द। अफ्रीका को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा.

फाफ डुप्लेसिस की टीम के लिए मैच से दो अंक लेना सरल नहीं होगा. पिछले आंकड़े उसके पक्ष में नहीं है. न्यूजीलैंड के विरूद्ध वह वर्ल्ड कप में 1999 के बाद नहीं जीता. 2003 से लेकर 2015 तक दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में चार मैच हुए व चारों मैच में कीवियों ने अफ्रीकी टीम को हराया. इस बार दक्षिण अफ्रीका फॉर्म में नहीं है. वह शुरुआती तीन मैच पराजय गया. इसमें बांग्लादेश के विरूद्ध मिली शिकस्त भी शामिल है. उसे पिछली जीत अफगानिस्तान जैसी अपेक्षाकृत निर्बल टीम के विरूद्ध मिली थी.

दक्षिण अफ्रीका v/s न्यूजीलैंड हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 70 वनडे खेले गए. इनमें से दक्षिण अफ्रीका की टीम 41 मैच में जीती. न्यूजीलैंड को सिर्फ 24 मैच में ही सफलता मिली. पांच मैच में नतीजा नहीं निकला. वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 7 मैच खेले गए. न्यूजीलैंड को 5 व दक्षिण अफ्रीका को 2 में जीत हासिल हुई. इंग्लैंड के मैदान पर दोनों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो अब तक एक ही मैच हुआ. 1999 में वह मैच बर्मिंघम में ही खेला गया था. तब दक्षिण अफ्रीका जीता था.

दोनो टीमें
दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान भय डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, भगवान सोढ़ी, टिम साउदी.