पूरी तरह से सेफ हैं घर में बने ये DIY संभोग टॉयज

पूरी तरह से सेफ हैं घर में बने ये DIY संभोग टॉयज

घर पर ही सरलता से बनाएं संभोग टॉय

जब बात संभोग टॉयज की आती है तो लोग वैसे ही सतर्क हो जाते हैं कि कहीं किसी तरह का कोई नुकसान न हो जाए व अगर इस तरह की चीजें होममेड हों तो भय का बढ़ना लाजिमी है. लेकिन घबराएं नहीं हम यहां खीरे की बात नहीं कर रहे हैं. हम घर में प्रयोग होने वाली चीजों की बात कर रहे हैं जो पूरी तरह से सेफ होने के साथ ही पूरी तरह से किफायती भी है. संभोग एक्सपर्ट्स की मानें तो घर में ही उपस्थित ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आप सुरक्षित ढंग से संभोग टॉय के रूप में प्रयोग कर सकते हैं.

पंख (feathers)
आप चाहें तो बेहद सॉफ्ट व डेलिकेट पंख का प्रयोग कर पार्टनर को गुदगुदाने व उत्तेजित करने का कार्य कर सकते हैं. संभोग के दौरान पंख का प्रयोग कर आप पार्टनर की उत्तेजना के साथ-साथ आपके टच के लिए उनकी प्रत्याशा को भी बढ़ा सकते हैं. पार्टनर के सबसे सेंसेटिव बॉडी पार्ट्स पर इसका ठीक ढंग से प्रयोग करें तो यह भी बेस्ट संभोग टॉय का कार्य करेगा.

आइस क्यूब
एक दूसरे की उत्तेजना बढ़ाने में आइस क्यूब का भी बेहतरीन ढंग से प्रयोग किया जा सकता है. आप चाहें तो ऑरल संभोग के दौरान भी आइस क्यूब यूज कर सकते हैं या फिर पार्टनर के निपल्स व सेसेंटिव बॉडी पार्ट्स पर आइस क्यूब घुमाकर उसे जीभ से टच करके भी पार्टनर की उत्तेजना बढ़ा सकते हैं.

  • सेक्स एक 'गिव ऐंड टेक' रिलेशनशिप होता है. बेहतर सेक्शुअल रिलेशनशिप के लिए महत्वपूर्ण है कि ऐक्ट में शामिल दोनों ही पार्टनरों को ऑर्गेजम मिले. संभोग को लेकर स्त्रियों व पुरुषों ने अकसर अपनी इच्छाएं व किस्से शेयर किए हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यौन संबंधों को लेकर पुरुषों की स्त्रियों से क्या अपेक्षाएं हैं? वे स्त्रियों से क्या चाहते हैं?

  • सेक्स थेरपिस्ट व चिकित्सक लॉरा बर्मन के अनुसार, हर पुरुष की ख्वाहिश होती है कि उसकी पार्टनर न सिर्फ खुद ऑर्गेज्म पाए बल्कि उसकी भी इच्छाओं का ख्याल रखे. पुरुष चाहते हैं कि फीमेल पार्टनर ऐसी चीजें ट्राई करें जिससे दोनों को चरमसुख प्राप्त हो.इसलिए लिए महिलाएं कोई नयी संभोग पोजिशन ट्राई कर सकती हैं, रोमांटिक स्थान या फिर लॉन्जरी के जरिए भी पार्टनर को सिड्यूस कर सकती हैं.

  • आप मानो या ना मानो लेकिन संभोग एक्सपर्ट मानते हैं कि संभोग टॉयज एक कपल के बीच यौन संबंधों को अत्यधिक रोमांचक वउत्तेजित बना सकते हैं.

  • पोर्न देखने की शौकीन रही हैं तो कभी भी अपने पार्टनर से इसे छिपाएं नहीं. संभोग रिसर्चर व रिलेशनशिप एक्सपर्ट सारा हंटर मूरे के मुताबिक, कुछ लोग पोर्न को लेकर बेहद असहज होते हैं, लेकिन अगर आप थोड़े खुले विचारों की हैं व संभोग को कुछ दिलचस्प बनाना चाहती हैं तो फिर पोर्न को अपनी संभोग जीवन का भाग बना सकती हैं. होने कि सम्भावना है कि इससे आपका पार्टनर भी सरप्राइज रह जाए.

  • सेक्स के दौरान महिलाएं सिर्फ अपने पुरुष पार्टनर से ही इस बात की उम्मीद न रखें कि वे उन्हें उत्तेजित करेंगे या फिर इरॉटिक हिस्सों पर किस करेंगे. एक्सपर्ट्स के अनुसार, पुरुष भी उम्मीद करते हैं कि उनकी पार्टनर उनके इरॉटिक जोन्स को टच करें वउत्तेजना बढ़ाएं. (सभी फोटो: getty)

टाई
अगर आप किंकी संभोग ट्राई करना चाहते हैं तो आप टाई का प्रयोग कर सकते हैं. अगर कोई पुरानी टाई न हो तो पार्टनर की आंखों पर पट्टी बांधने के लिए रिबन भी यूज किया जा सकता है. संभोग के दौरान एक्सप्लोर करने का मजा ही तब आता है जब एक पार्टनर की आंखें बंद हों.ऐसे में आप दोनों को डॉमिनेंट भूमिका प्ले करने का मौका मिलता है. कई बार आंखों पर पट्टी हो तो इंसान अपने इन्हिबिशन्स को भूलकर सिर्फ उस खास पल में खो जाता है.

फूड आइटम्स
फूड भी एक तरह से सेफ होममेड संभोग टॉय का कार्य कर सकता है लेकिन सिर्फ तब तक जब तक वह आपके वजाइना के सम्पर्क में न आए. हनी, विप्ड क्रीम, मेल्ट चॉकलेट जैसी चीजें आपके लिए नया एक्सपीरियंस तो होगी ही साथ ही आपके पांचों इंद्रियों को भी उत्तेजित करना का कार्य करेंगी. लेकिन याद रखें कि इन चीजों का प्रयोग वजाइना के आसपास के हिस्से में न करें अन्यथा इंफेक्शन का भय होने कि सम्भावना है. इन फूड आइटम्स का प्रयोग आप लिप्स, निपल्स, नेक, बेली बटन आदि हिस्सों पर कर सकते हैं.

  • अगर आप एक ही तरह की संभोग जीवन से बोर हो गए हैं तो होटल संभोग का आइडिया आपको जंच सकता है. वे दिन गए जब होटल संभोग सिर्फ गोपनीय लवर्स के लिए होता था. होटल में संभोग या वकेशन संभोग प्रतिदिन की बोरिंग जीवन में रोमांच भर सकता है. एक्सपर्ट्स भी यह मानते हैं कि संभोग जीवन को ज्यादा एक्साइटमेंट बनाने के लिए स्थान बदलना सबसे अच्छा उपायहै. तो जानिए होटल संभोग क्यों है बेहतर

  • इस बात में कोई दोराय नहीं कि रिलैक्स मूड में संभोग का मजा ही दूसरा होता है. होटल रूम में आपको प्रातः काल उठकर कार्यालयजाने, खाना-नाश्ता बनाने या व जिम्मेदारियों की टेंशन नहीं होती. यहां आप सिर्फ व सिर्फ अपनी संभोग जीवन में स्पार्क लाने का कार्य कर सकते हैं.

  • एक स्टडी की मानें तो होटल में संभोग करके आपको अपने नए रिलेशन के दिनों की याद आ जाती है. ऐसे लोगों में संभोग के लिए फिर से इंट्रेस्ट जाग जाता है.

  • एक्सपर्ट्स की मानें तो स्ट्रेस से इंसान की लिबिडो (सेक्स करने की इच्छा) पर बुरा असर पड़ता है. अच्छी बात है कि लोगों के स्ट्रेस से दूर संभोग जीवन एंजॉय करने का एक ऑप्शन होटल रूम है.

  • सेक्स जीवन बर्बाद होने की सबसे बड़ी वजह एकरसता है. इसी वजह से एक्सपर्ट्स कुछ अलग ट्राई करने के लिए कहते रहते हैं. इस लिहाज से होटल रूम में आपकी संभोग जीवन की बोरियत को कम कर सकता है.

  • जब लोग एक ही स्थान जैसे बेडरूम वगैरह में संभोग करते रहते हैं तो वे ज्यादातर वे एक ही उपाय अपनाते रहते हैं. वहीं नयी स्थानपर इंसान एक्सपेरिमेंट करने के लिए एनकरेज होता है. यहां नयी पोजिशन ट्राई करने से जरूर एक्साइटमेंट फील होगा.

  • लोग इस बात को मानें या न मानें घर पर इंसान के ऊपर जिम्मेदारियां होती हैं व ऐसी स्थान पर फ्री होकर संभोग करना जरा कठिनहोता है. होटल रूम पर आप सिर्फ अपने पार्टनर को प्यार करने पर फोकस कर सकते हैं.