Apple के इस मैकबुक प्रो की बैटरी में लग सकती है आग, कंपनी ने वापस लेने का लिया निर्णय

Apple के इस मैकबुक प्रो की बैटरी में लग सकती है आग, कंपनी ने वापस लेने का लिया निर्णय

अपने किसी गैजेट में गर्म होने की समस्या को कोई भी टेक कंपनी नजरअंदाज करना नहीं चाहती है. इसी कड़ी में एपल ने अपने मैकबुक प्रो 2015 को वापस लेने का निर्णय किया है. कंपनी ने बोला है कि मैकबुक प्रो 2015 में आग लगने की आसार है, हालांकि एपल ने यह भी साफ किया है मैकबुक प्रो के कुछ ही यूनिट में यह परेशानी है.

कंपनी के एक बयान के मुताबिक सितंबर 2015 से फरवरी 2017 के बीच बेचे गए मैकबुक प्रो की बैटरी में गर्म होने की परेशानी है. ऐसे में इन्हें वापस लेने का निर्णय किया गया है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर भी ऐसे लैपटॉप का सीरियल नंबर जारी किया है, जहां से आप अपने लैपटॉप को चेक कर सकते हैं. बता दें कि बैटरी के गर्म होने की समस्या मैकबुक प्रो के 15 इंच व 13 इंच वाले मॉडल में आई है.

कंपनी ने ग्राहकों से बोला है कि वह एपल की वेबसाइट पर अपने लैपटॉप का सीरियल नंबर चेक करें व यदि उनका लैपटॉप उसमें मिलता है तो कंपनी फ्री में बैटरी बदलेगी. बता दें कि इससे पहले एपल ने आईफोन की बैटरी को भी सिर्फ 29 डॉलर में बदला था व बैटरी की वजह से आईफोन के स्लो होने को लेकर माफी भी मांगी थी.


बैटरी बदलने में लग सकता है 2 सप्ताह का समय
यदि आप अपने मैकबुक की बैटरी बदलने के लिए उसे एपल के रिपेयर सेंटर पर ले जाते हैं तो कम से कम आपको अपने लैपटॉप को वहां 1-2 हफ्ते तक छोड़ना होगा. इसकी जानकारी कंपनी ने दी है. साथ ही कंपनी ने यह भी बोला है कि बैटरी बदलवाने के दौरान लैपटॉप की वारंटी नहीं बढ़ाई जाएगी. बता दें कि इससे पहले कंपनी वर्ष 2016 में 13 इंच वाले मैकबुक प्रो की बैटरी को बदला था लेकिन उस दौरान सेफ्टी को लेकर कोई समस्या नहीं थी.