बॉम्बे नगरपालिका ने मुख्यमंत्री फडणवीस के घर को घोषित किया डिफाल्टर, ये है पूरा मामला

बॉम्बे नगरपालिका ने मुख्यमंत्री फडणवीस के घर को घोषित किया डिफाल्टर, ये है पूरा मामला

मुंबई: विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े महाराष्ट्र से एक बेहद दिलचस्प मुद्दा प्रकाश में आया है। बॉम्बे नगरपालिका (BMC) ने सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। फडणवीस के घर का लगभग साढ़े सात लाख रुपये (कुल 7,44,981) का पानी का बिल चुकाया नहीं गया है, यही वजह है कि आवास को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है।

केवल मुख्यमंत्री फडणवीस ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र सरकार में कुल 18 मंत्रियों को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है। दरअसल, एक आरटीआई के द्वारा ये मुद्दा उजागर हुआ है। जिसमें पता लगा है कि महाराष्ट्र में बने सरकारी आवासों यानी मंत्रियों या नेताओं के घर पर ही BMC का लगभग 8 करोड़ रुपये का बकाया है। RTI के खुलासे के बाद वो नाम भी सामने आने लगे हैं, जिन पर ये राशि बाकी है।

हैरान करने वाली बात यही है कि इस सूची में सबसे पहला नाम प्रदेश के मुख्यमंत्री फडणवीस का ही है। इसके अलावा भी अगर लोकलमीडिया की रिपोर्ट देखें, तो उनके अतिरिक्त इस सूची में पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े जैसे प्रदेश के बड़े नेताओं का नाम शामिल है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि बॉम्बे नगरपालिका पर शिवसेना व बीजेपी का ही अतिक्रमण है व ये अतिक्रमण बीते लंबे समय से कायम है।