Renault की 7-सीटर कार Triber के लिए बुकिंग आज से प्रारम्भ

Renault की 7-सीटर कार Triber के लिए बुकिंग आज से प्रारम्भ

Renault (रेनॉ) की 7-सीटर कार Triber के लिए बुकिंग आज से प्रारम्भ हो जाएगी। बता दें कि कंपनी इसे 28 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। कार को कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या किसी भी अथरॉइज़्ड डीलर के पास जाकर बुक कराया जा सकता है। इसके लिए बुकिंग अमाउंट के तौर पर सिर्फ 11 हज़ार रुपये देने होंगे। चेन्नई में कार की मैन्यूफैक्चिरिंग यूनिट में इसका प्रोडक्शन पहले ही प्रारम्भ हो चुका है। माना जा रहा है कि हिंदुस्तान में इसकी मूल्य साढ़े पांच से साढ़े सात लाख होगी।

क्या है खासियत-
ये कार लंबाई में 4 मीटर से कम होने के बावजूद भी 7-सीटर है। साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस भी मिलता है। यह हिंदुस्तान में रेनॉ की बहुत ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। पीछे की सीट फोल्ड करने पर ये कार एक परफेक्ट 5-सीटर का भूमिका भी प्ले करती है।
क्या होगी कीमत-
कार की मूल्य की बात करें, तो इसका प्राइस 5 से 7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रहेगा। कंपनी ने ये भी बोला है कि Triber कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी। गाड़ी की रेनॉ ने साफ कर दिया है ये मॉडल लाइन-अप में क्विड व डस्टर के बीच में रहेगी। ट्राइबर में 1.0-litre 'Energy' पेट्रोल मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71hp की क्षमता जनरेट करेगा। साथ ही ये कार मैनुअल व Easy-R AMT गियरबॉक्स में भी अवलेबल होगी। रेनॉ ट्राइबर के लॉन्च होते ही उसका सीधा Maruti Suzuki Swift व Hyundai Grand i10 से होगा।