डीविलियर्स का दावा, बोले- कभी वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की मांग नहीं की

डीविलियर्स का दावा, बोले- कभी वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की मांग नहीं की

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में जब साउथ अफ्रीका की टीम बेहद बेकार प्रदर्शन कर रही थी तो मीडिया में समाचार आई थी कि रिटायर हो चुके एबी डीविलियर्स साउथ अफ्रीका की टीम में एंट्री चाहते हैं व वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं।

डिविलियर्स, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, के लिए इमेज परिणाम

ये दावा खुद साउथ अफ्रीका के कैप्टन फाफ डुप्लेसी ने किया था। डुप्लेसी ने मीडिया में पूरी संसार के सामने ये बयान दिया था।हालांकि अब एबी डीविलियर्स ने डुप्लेसी के इस दावे को मानने से इन्कार कर दिया है। डीविलियर्स ने दावा किया कि उन्होंने कभी वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की मांग नहीं की।

डीविलियर्स ने बयान दिया, 'फाफ डुप्लेसी व मैं बचपन से दोस्त हैं, हम साथ में स्कूल में पढ़े हैं। वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से दो दिन पहले मैंने उन्हें फोन किया था। मैंने ये बोला था कि अगर मेरी आवश्यकता होगी तो मैं खेल सकता हूं, लेकिन सिर्फ आवश्यकता पड़ने पर। मैंने कोई मांग नहीं की। मैंने जबरन वर्ल्ड कप में एंट्री पाने की बात नहीं की। क्रिकेट साउथ अफ्रीका वसाउथ अफ्रीकी टीम व मेरे बीच कोई सम्पर्क नहीं हुआ। मैंने उन्हें कॉल भी नहीं किया व ना ही वहां से मेरे पास कोई फोन आया। मैंने रिटायरमेंट का निर्णय खुद लिया था। '

डुप्लेसी ने दिया था ये बयान

आपको बता दें वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज से मैच के बाद साउथ अफ्रीका के कैप्टन डुप्लेसी ने दावा किया था कि एबी डीविलियर्स ने वर्ल्ड कप में खेलने के लिए उन्हें फोन किया था, लेकिन तब तक वर्ल्ड कप के लिए टीम का सेलेक्शन हो गया था। डु प्लेसी ने वेस्टइंडीज के साथ दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप गेम के बाद सोमवार को एक प्रेस मीट में कहा, 'डीविलियर्स के जब मुझे कॉल किया तो मैंने बोला कि मुझे लगता है कि अब बहुत देर हो चुकी है, लेकिन मैं कोच व चयनकर्ताओं के साथ से बात करता हूं, हालांकि टीम सेलेक्शन हो चुका है। ' उन्होंने कहा, 'हर कोई इस बात से सहमत था कि स्क्वॉड में परिवर्तन के लिए बहुत देर हो चुकी है। ' हालांकि डीविलियर्स कुछ व ही बात कह रहे हैं।