ऑटो सेक्टर में लगातार घटती डिमांड के चलते हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड ने किया नो प्रोडक्शन डेज़ की घोषणा

ऑटो सेक्टर में लगातार घटती डिमांड के चलते हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड ने किया नो प्रोडक्शन डेज़ की घोषणा

ऑटो सेक्टर में लगातार घटती डिमांड के चलते हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने नो प्रोडक्शन डेज़ की घोषणा कर दी है। 9 अगस्त को की गई घोषणा में कोरिया की कंपनी ने बोला बाजार की कंडीशन को देखते हुए पैसेंजर कार को बनाने में नो प्रोडक्शन को लागू किया जाएगा।

कंपनी ने इसी महीने अपने कर्मचारियों को एक सूचना भेजी जिसमें बोला गया कि मार्केट की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इंजन शॉप-1 में 9 अगस्त से 21 अगस्त (10 शिफ्ट) के बीच व इंजन शॉप-2 में 10, 24 व 31 अगस्त को (नौ शिफ्ट) 'नो प्रोडक्शन डेज' रहेगा। कंपनी ने बॉडी शॉप-2, पेंट शॉप-2, एसेंबली शॉप-2 व सपोर्ट टीम्स (तीन शिफ्ट) व ट्रांसमिशन-2 (छह शिफ्ट) में 10 व 12 अगस्त को नो प्रोडक्शन डेज घोषित किया था।

हालांकि, कंपनी के ही एक ऑफिसर ने ये भी बोला कि चूंकि venue व creta की अच्छी मांग है इसलिए इसका प्रोडक्शन अभी भी जारी है। 20 अगस्त को लॉन्च होने वाली Hyundai GRAND i10 NIOS की भी कंपनी को अच्छी मांग की उम्मीद है। कंपनी ने ये भी बोला कि वह स्थिति में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रही है जिसके लिए नए इंटरनल प्रोजेक्ट्स प्रारम्भ किए जा रहे हैं। हमारा मैन्यूफैक्चरिंग प्रोसेस पूरी तरह से बाजार पुल पर आधारित है।