उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी का आरोप लगाकर एक महिला को पीटे जाने का मुद्दा आया सामने

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी का आरोप लगाकर एक महिला को पीटे जाने का मुद्दा आया सामने

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बच्चा चोरी का आरोप लगाकर एक महिला को पीटे जाने का मुद्दा सामने आया है। मुद्दा यूपी के गोंडा (Gonda) जिले का है। जिल के नवाबगंज थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने खेत में छिपी एक महिला को बच्चा चोरी के शक में पकड़ लिया व पेड़ से बांधकर उसके साथ हाथापाई की। हाथापाई के साथ-साथ लोग उससे जानकारी हासिल करने का कोशिश करते रहे। हालांकि उससे बच्चा चोरी के विषय में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के रहेली गांव के भाईलाल पुरवा में शनिवार की शाम गन्ने के खेत में छिपी एक महिला को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उस पर बच्चा चोरी का शक जताते हुए उसे पेड़ से बांधकर मारा-पीटा गया।

लोकल पुलिस का बोलना है कि महिला कभी अपना नाम रुबीना तो कभी सफीना बताती रही। महिला अपने गांव का नाम भी ठीक नहीं बता सकी। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में कुछ दिनों से बच्चा चोरी की अफ़वाह उड़ रही थी लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही थी। इसी अफ़वाह के कारण खेत में छिपी महिला को पकड़ लिया गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को मुक्त कराया। उसे थाने लाई तथा उसका इलाज कराया। पूछताछ में पता चला कि वह नवाबगंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव की निवासी है। एएसपी के अनुसार महिला के पिता आबिद अली की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर नौ लोगों को अरैस्ट कर लिया गया है।