भारत नहीं इंग्लैंड को खिताब का दावेदार मानते हैं स​हवाग

भारत नहीं इंग्लैंड को खिताब का दावेदार मानते हैं स​हवाग

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है व टीम जिस तरह से इस अभियान में आगे बढ़ रही है, वो भी इस बात की पुष्टि करती है। लेकिन हिंदुस्तान के महान खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को ऐसा नहीं लगता। स​हवाग का मानना है कि मेजबान इंग्लैंड इस बार खिताब अपने नाम कर सकती है। रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर के यू ट्यूब चैनल पर सहवाग के भविष्यवाणी करते हुए इंग्लैंड की जीत के कारण भी बताए।

नजफगढ़ के नवाब स​हवाग ने बोला कि इंग्लैंड के पास एक दो नहीं बल्कि 11 बल्लेबाज हैं। यानी 11 नंबर तक उनके पास बल्लेबाजी है।सात गेंदबाज है। साथ ही सहवाग ने बोला कि हालांकि पेपर पर होना अलग बात है। असल जंग तो मैदान पर है। हिंदुस्तान के विरूद्ध शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों को भी प्रदर्शन करना होगा। सहवाग ने बोला कि दोनों में कौन बेहतर है, यह सेमीफाइनल में पहले ही पता चल जाएगा। दोनों टीमें 30 मई को बर्मिंघम में आमने- सामने होंगी।



अभी नहीं तो कभी नहीं

इंग्लैंड को लेकर सहवाग ने यह भी बोला कि अगर मेजबान इंग्लैंड इस बार दुनिया कप नहीं जीत पाती है तो कभी भी दुनिया विजेता नहीं बन पाएगी। पूरी टीम शानदार फॉर्म में हैं। कैप्टन ऑयन मॉर्गन सहित शीर्ष क्रम भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। टीम की अगर यही लय बरकरार रही तो मेजबान दुनिया कप का मजबूत दावेदार हो जाएगा।

दबाव में भी प्रदर्शन करना है हिंदुस्तान खासियत

वहीं पाक के महान खिलाड़ी शोएब अख्तर इंग्लैंड की तुलना में हिंदुस्तान को अधिक मजबूत मानते हैं। उनका मानना है कि दबाव में भी भारतीय टीम खुद को संभाल लेती हैं। यही अच्छाई विराट कोहली की टीम को सबसे अलग बनाती है। शोएब इस दुनिया में इंडिया व इंग्लैंड के बीच की जंग मान रहे हैं। पाकिस्तानी टीम के बारे में सवाल पर पूछने पर सहवाग ने बोला कि यह टीम इस टूर्नामेंट में अब आगे जाते नहीं दिख रही व इस दुनिया कप में मुकाबला हिंदुस्तान व इंग्लैंड के बीच की है।

सिर्फ पाक में मिली हार

इंग्लैंड ने पांच मैचों में से चार में जीत पंजीकृत की है। वहीं एक में पराजय का सामना करना पड़ा। इसमें एक मात्र पराजय हालांकि उसे पाकसे मिली है। इसके अतिरिक्त अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लोदश व साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत हासिल की है।

इंग्लिश कैप्टन मॉर्गन ने तो अफगानिस्तान के साथ खेला गया पिछला मैच ऐतिहासिक बना दिया है। इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 150 रनों से जीता था। इंग्लैंड ने 397 रन बना थे, जिसमें से 148 रन अकेले मॉर्गन ने बनाया दिया था व वो भी 71 गेंदों पर। मॉर्गन ने इस मैच में 77 छक्के लगाए थे