Indian Motorcycle ने नई FTR 1200S को सोमवार को भारतीय मार्केट में किया पेश

Indian Motorcycle ने नई FTR 1200S को सोमवार को भारतीय मार्केट में किया पेश

सुपर बाइक बनाने वाली भारतीय मोटरसाइकिल (Indian Motorcycle) ने नई FTR 1200S को सोमवार को भारतीय मार्केट में पेश किया। कंपनी ने नये मॉडल की शोरूम में मूल्य 15.99 लाख रुपये रखी है। पोलारीस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय मोटरसाइकिल ने एफटीआर 1200 एस रेस रेप्लिका को भी भारतीय मार्केट में उतारा है। इस मॉडल की मूल्य 17.99 लाख रुपये से प्रारम्भ हो रही है।

इसके अतिरिक्त सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी ने लीज पर मॉडल की पेशकश के लिए ओरिक्स इंडिया के साथ करार किया है। पोलारीस इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर व रीजनल हेड पंकज दुबे ने संवाददाताओं से कहा, 'हम बाइक चलाने वालों तक भारतीय मोटरसाइकिल की पहुंच को बढ़ाने की दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं व एफटीआर उस दिशा में बढ़ाया गया एक अहम कदम है। ' ( ः )

इन दोनों बाइक की सबसे बड़ी अच्छाई है, इसका 1203 CC V टीवन इंजन जो 120 हॉर्स क्षमता का क्षमता देता है। बाइक में स्टैंडर्ड, स्पोर्ट व रेन जैसे तीन राइडिंग मोड की सुविधा दी गई है। वहीं सुरक्षा के लिए व्हील कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल व कॉर्नरिंग ABS जैसे विशेषता दिए गए हैं। बाइक को मोबाइल से कनेक्ट करने के लिए LCD टच स्क्रीन भी दी गई है जो ब्लूटूथ से लैस है। नई बाइक में 4.3 इंच का राइड कमांड टच स्क्रीन डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें 3 राइड मोड-स्पोर्ट, स्टैंडर्ड व रेन हैं। बाइक में पूरी तरह से एडजस्ट करने वाला फ्रंट व रीयल सस्पेंसन हैं। ( ः )