कश्मीर टकराव : राहुल गाँधी ने कहा, अगर ट्रम्प हकीकत कह रहे हैं तो पीएम मोदी

कश्मीर टकराव : राहुल गाँधी ने कहा, अगर ट्रम्प हकीकत कह रहे हैं तो पीएम मोदी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कश्‍मीर मुद्दे की मध्‍यस्‍थता संबंधी विवादित बयान पर हिंदुस्तान के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा स्‍पष्‍टीकरण दिए जाने के बावजूद ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

Kashmir collision, Rahul Gandhi statement के लिए इमेज परिणाम

संसद के दोनों सदनों में इस मामले को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इस बीच पूर्व कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए बोला है कि यदि डोनाल्‍ड ट्रंप ठीक हैं तो प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदुस्तान के हितों के साथ धोखा किया है।

राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'अगर डोनाल्ड ट्रम्प हकीकत कह रहे हैं तो, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिमला समझौते के विरूद्ध कार्य किया है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी देश को बताएं कि उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ क्‍या बातचीत हुई? राहुल गाँधी ने ये भी बोला कि इस विषय में निर्बल विदेश मंत्री का मना कार्य नहीं करेगा। उनके बयान पर विश्वास नहीं किया जा सकता। ' उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के अमेरिकी दौरे के दौरान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बोला था कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्‍मीरी के मसले पर मध्‍यस्‍थता का अनुरोध किया था।

ट्रम्प के इस बयान के बाद हिंदुस्तान में पैदा हुए बवाल के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उच्च सदन में मंगलवार को बयान दिया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी इस किस्म का कोई आग्रह राष्‍ट्रपति ट्रंप से नहीं किया। हालांकि विदेश मंत्री के बयान के बाद भी यह मुद्दा शांत होता नज़र नहीं आ रहा है। सूत्रों के अनुसार विपक्ष की मांग है कि इस मामले पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को संसद में आकर स्वयंस्‍पष्‍टीकरण देना चाहिए। उनकी स्थान किसी अन्‍य मंत्री का बयान स्‍वीकार नहीं किया जाएगा।