शमी को नहीं खिलाने पर भड़के उनके कोच, बोले- मेरा आंकलन स्पष्ट रूप से गलत साबित हुआ

शमी को नहीं खिलाने पर भड़के उनके कोच, बोले- मेरा आंकलन स्पष्ट रूप से गलत साबित हुआ

मैनचेस्टर.के पहले सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी को भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) में शामिल न किए जाने से उनके कोच बदरुद्दीन सिद्दिकी दंग व नाराज हैं.

बदरुद्दीन ने कहा, "मैं दंग हूं. जिसने चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं उसे आप कैसे बाहर रख सकते हैं? आप एक तेज गेंदबाज से वक्या उम्मीद रखते हैं. मुझे लगा था कि श्रीलंका के विरूद्ध आराम दिया है इसका मतलब है कि नॉकआउट मैचों में उन्हें तरोताजा रखने की प्रयास की जा रही है, लेकिन मेरा आंकलन स्पष्ट रूप से गलत साबित हुआ."

उनसे जब पूछा गया कि शमी की बल्लेबाजी एक कारण हो सकती है क्योंकि अंत में भुवनेश्वर कुमार रन कर सकते हैं? इस पर कोच ने कहा, "सच में ? अगर आप शमी व भुवनेश्वर की बल्लेबाजी के भरोसे हो तो फिर हम हर सूरत में मैच हारेंगे."

उन्होंने बोला "ईमानदारी से कहूं तो, अगर शीर्ष-6 आपके लिए रन नहीं कर सकते तो बाकी के बल्लेबाज भी नहीं कर सकते.टूर्नामेंट की आरंभ में उन्हें मौका नहीं दिया गया था लेकिन बाद में जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने अपने आप को साबित किया है. कोच ने साथ ही शमी को चोट की संभावना को भी खारिज कर दिया है."

उन्होंने कहा, "मैंने वेस्टइंडीज के विरूद्ध खेले गए मैच के बाद उनसे अंतिम बार बात की थी. मुझे लगता है कि जिस लय में वो गेंदबाजी कर रहा था वो यह बताने के लिए बहुत ज्यादा थी कि वह पूरी तरह से फिट हैं. अगर उन्हें कल या एक दिन पहले कोई नयीचोट लगी हो तो इसके बारे में मुझे नहीं पता."