इरेक्टाइल डिसफंक्शन से पीड़ित पुरुषों के लिए यह संभोग पोजिशन है बेस्ट

आजकल गलत लाइफस्टाइल, शराब व धूम्रपान की वजह से पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या बहुत ज्यादा आम हो गयी है. 40 वर्ष की आयु के बाद तो यह समस्या बहुत ज्यादा आम है. इरेक्टाइल डिसफंक्शन एक ऐसी स्थिति है जिसमें लिंग में पर्याप्त उत्तेजना न होने के कारण कड़ापन नहीं आ पाता है, जिससे कि शारीरिक संबंध नहीं बन पाता है. नतीजा यह होता है कि पुरुषों में हीन भावना आ जाती है व वे तनाव में चले जाते हैं. इस तनाव की वजह से उनके शरीर में हॉर्मोन्स का संतुलन व भी बिगड़ जाता है.

लेकिन ऐसे लोगों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है. एक्सपर्ट्स के अनुसार, जो लोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन से पीड़ित हैं, वे भी संभोग का भरपूर मजा ले सकते हैं. लेकिन यह मजा सिर्फ एक ही तरह की संभोग पोजिशन में मिलेगा. हॉर्मोनल चेंजेस की एक्सपर्ट व जानकार चिकित्सक शहजादी हार्पर ने एक इंटरनैशनल न्यूज पोर्टल के साथ वार्ता में बताया कि ऐसे लोगों के लिए डॉगी स्टाइल पोजिशन एकदम परफेक्ट है.

  • अगर आपकी संभोग जीवन बोरिंग हो चुकी है व आप उसमें कुछ तड़का लगाने के मूड में हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ सरल ढंग व सेक्सी मूव्स के बारे में. इनसे न सिर्फ ऐक्ट से पहले आपके पार्टनर की उत्तेजना बढ़ेगी बल्कि आपका मूड भी बेहतर होगा व आप दोनों सेक्शुअल ऐक्ट को बेहतर ढंग से इंजॉय कर पाएंगे

  • आप चाहें तो अपनी फेवरिट लॉन्जरी संग क्रिएटिविटी दिखाएं व पार्टनर को सरप्राइज कर दें. आप चाहें तो भूमिका प्ले के जरिए पार्टनर की फैंटसीज को हकीकत करने में उनकी मदद कर सकती हैं. व फिर देखिएगा, कैसे पार्टनर का प्यार आपके लिए कभी कम नहीं होगा.

  • अक्सर आपने आइने के सामने खड़े होकर खुद को निहारा होगा. लेकिन इस बार पार्टनर के सामने इस ट्रिक को अपनाएं.चाहें तो पार्टनर को tease करने के मकसद से मिरर के सामने खड़ी होकर धीरे-धीरे अपने कपड़े निकालें व कुछ नॉटी हरकतें करें. ध्यान रहे कि पार्टनर की नजरें आप पर ही होनी चाहिए. फिर देखिएगा कैसे इसका प्रभाव ऐक्चुअल ऐक्ट के दौरान दिखेगा.

  • यह सुनने में भले अजीब लग रहा हो लेकिन पुरुषों को गंदी बात यानी पार्टनर संग डर्टी टॉक करना अच्छा लगता है वसंभोग सेशन को उत्तेजना के साथ प्रारम्भ करने का यह सबसे अच्छा व सरल उपाय है.

  • पार्टनर को क्रेजी करने का उपाय है कि आप फोरप्ले के दौरान पार्टनर के कान में धीरे से बाइट करें व कान में कुछ प्यार भरी बातें या कुछ ऐसी सेक्सी बात कहें जिससे पार्टनर की उत्तेजना कई गुना बढ़ जाए.

  • सेक्स व फोरप्ले के दौरान जीभ का ठीक प्रयोग भी उत्तेजना बढ़ाने में मदद करता है. आप चाहें तो अपनी जीभ को धीरे-धीरे पार्टनर के कामोत्तेजक बॉडी पार्ट्स पर घुमा सकती हैं व यकीन मानिए ऐसा करे से पार्टनर का प्लेजर व उत्तेजना दोनों बढ़ जाएगी.


डॉक्टर के अनुसार, इस पोजिशन में यौन संबंध बनाने पर इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या पुरुषों की सेक्शुअल जीवन को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करेगी. चूंकि इसमें पेनिट्रेशन बहुत अच्छी तरह होता है, इसलिए स्तंभन गुनाह से पीड़ित पुरुषों के लिए फायदेमंद है. हालांकि कई संभोग एक्सपर्ट्स ने डॉगी स्टाइल पोजिशन को खतरनाक माना है क्योंकि इसके दौरान दोनों पार्टनरों को चोट लगने की आसार अधिक रहती है. लेकिन महत्वपूर्ण सावधानी व सतर्कता रखते हुए इस पोजिशन को भी सुरक्षित ढंग से अपनाया जा सकता है.

सेक्स से जुड़े दंग करने वाले मिथक


(नोट: इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को हल्के में न लें. नहीं तो यह वक्त के साथ गंभीर रूप ले सकती है. संभोग एक्सपर्ट या फिर चिकित्सक से तुरंत सम्पर्क करें व महत्वपूर्ण उपचार प्रारम्भ करवाएं. इसके अतिरिक्त शराब, धूम्रपान बंद कर दें व तनाव या स्ट्रेस से बचें. हेल्दी डायट व लाइफस्टाइल अनुसरण करें.)