बिकिनी वैक्स के दौरान रखें इन बातों का ख्याल

बिकिनी वैक्स के दौरान रखें इन बातों का ख्याल

बिकनी वैक्स कराने के फायदे अगर देखे जाएं तो सुंदर दिखने के लिए ही है। यानी अगर आपको हॉट बनना है तो आप बिकिनी वैक्स करा सकती हैं। लेकिन इसके साथ कुछ सावधानियां भी बरतनी चाहिए। बिकनी वैक्स सफाई की नजर से अच्छा होता है। बिकनी वैक्स के बाद वजाइना व उसके इर्द-गिर्द की स्किन मुलायम हो जाती है। बिकनी वैक्स करवानें से पहले कुछ खास बातों को जरूर ध्यान देना चाहिए नहीं तो स्किन की समस्याएं हो जाती हैं। आइये जानते हैं उनके बारे में।

बाल का साइज क्या हो
बिकनी वैक्स कराने से पहले सबसे ज्यादा जिस बात का ध्यान रखना चाहिए वह यह होता है कि आपके बालों की साइज ठीक हो। बाल इतने बड़े हों की वैक्स लगने के बाद सभी उसमें सरलता से चिपक जाएं लेकिन इतने बड़े न हों की छोटे बाल न चिपक पाएं। बड़े बालों में दर्द भी बहुत तेज होता है। प्यूबिक एरिया के बाल ज्यादा बड़े हो जाएं तो दर्द तेज होने कि सम्भावना है।

स्किन में जो समस्या हो उसे पहले जान लें
वैक्स कराने से पहले यह जान लें कि आपके स्किन को कोई एलर्जी तो नहीं है। अगर कोई एलर्जी है तो वैक्स करने वाले को पहले ही बता दें।स्किन में अगर कहीं मस्सा आदि हो तो उसे भी वैक्स करने वाले को बता दें।

इसके नुकसान
अक्सर बिकनी वैक्स कराने के बाद स्किन लाल हो जाती है।

वजाइना एरिया में जलन व दर्द भी होने कि सम्भावना है बिकनी वैक्स कराने के बाद।

दर्द जलन की समस्या बिकनी वैक्स के कुछ घंटों बाद अच्छा हो जाती है।

बिकनी वैक्स के फायदे

बिकनी वैक्स के कई फायदे होते हैं। जैसे वजाइना के इर्द गिर्द के बालों को बार-बार सेव करने से बचते हैं। बिकनी वैक्स का सबसे बड़ा लाभयह होता है कि आपके वजाइना एरिया के बाल मुलायम रहते हैं।

बालों के अतिरिक्त वजाइना एरिया की स्किन भी मुलायम रहती है। अगर आप बार-बार सेव करने व वजाइना एरिया को मुलायम रखना चाहते हैं तो बिकनी वैक्स कराते हैं।