फिल्मों में आने से पहले यह कार्य करते थे सूर्या, ऐसा रहा अब तक का सफर

फिल्मों में आने से पहले यह कार्य करते थे सूर्या, ऐसा रहा अब तक का सफर

तमिल एक्टर सूर्या शिवकुमार (Suriya Sivakumar) का आज जन्मदिन है. सूर्या आज 44 वर्ष के हो गए हैं. ये बात तो आप सभी जानते होंगे कि सूर्या तमिल सिनेमा में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर हैं.

सूर्या, अब तक का सफर के लिए इमेज परिणाम

सूर्या की अपकमिंग फिल्म Kaappaan है. इस फिल्म को केवी आनंद डायरेक्ट कर रहे हैं. आज मौका है सूर्या के जन्मदिन का तो आइए बताते हैं उनके अब तक के सफर के बारे में

सूर्या शिवकुमार (Suriya Sivakumar) की पहचान उनके फैन्स के बीच 'सिंघम (Singham)' के तौर पर होती है. सूर्या साउथ ही नहीं बल्कि सारे देश में अपने इस कैरेक्टर की वजह से लोकप्रिय हैं. सूर्या तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं. सूर्या के भाई कार्थी भी साउथ फिल्मों में कार्य करते हैं.

फिल्म इंडस्ट्री से संबंध होने के बावजूद सूर्या ने जो स्टारडम हासिल किया है वो अपने दम पर किया है. करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने कपड़े की फैक्ट्री में कार्य करना प्रारम्भ किया.यहां उन्होंने अपनी पहचान छुपाकर रखी थी वे कि एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं. फैक्ट्री में उन्हें कार्य के बदले एक हजार रुपए मिलते थे. लेकिन बाद में फैक्ट्री के मालिक को सच्चाई का पता चला व सूर्या एक्टिंग की संसार में आ गए.

सूर्या ने 22 वर्ष की आयु में डायरेक्टर वसंत की फिल्म 'नेररुक्कू नेर' (1997) से डेब्यू किया. इस फिल्म के प्रोड्यूसर मणि रत्नम थे. एक साक्षात्कार के दौरान सूर्या ने बताया था कि मैंने अपने पिता के अलग अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. आरंभ में मुझे कॉन्फिडेंस, मेमोरी पावर, फाइटिंग व डांसिंग स्किल्स की कमी के चलते बहुत ज्यादा कठिनाई हुई लेकिन बाद में सब सीख गया.

सूर्या को पहचान मिली फिल्म 'नंदा' से. ये फिल्म उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इस फिल्म के लिए उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. आज सूर्या साउथ सिनेमा के हाइएस्ट पेड स्टार्स में से हैं. सूर्या ने सितंबर 2006 को एक्ट्रेस ज्योतिका से विवाह की थी.