फुटबॉल लीग ला लिगा में चौथे नंबर की सेविला टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव

फुटबॉल लीग ला लिगा में चौथे नंबर की सेविला टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव

स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में इस वर्ष चौथे नंबर पर रहने वाले सेविला क्लब का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि, क्लब ने खिलाड़ी का नाम नहीं बताया. बयान में बोला कि खिलाड़ी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया था व वह घर पर आइसोलेट है. वहीं, मैक्सिको की गोल्फर गैबी लोपेज कोरोना संक्रमित पाई गई हैं.

सेविला ने बोला कि कोरोना पॉजिटिव प्लेयर ला लिगा के समाप्त होने के बाद छुट्टी पर चला गया था. हाल ही में लौटने पर उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सेविला को 6 अगस्त को यूरोपा लीग में रोमा से खेलना है. इसके अतिरिक्त बी डिविजन की टीम अल्मीरा का खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

सभी सामान को किया गया सैनिटाइज किया गया
सेविला क्लब ने बोला कि खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ट्रेनिंग कैंप को वैसे रोक दिया गया है. वहीं, खेल व स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. उसके बाद ट्रेनिंग में प्रयोग की जाने वाली सभी चीजों को सैनिटाइज भी किया गया.

सभी खिलाड़ियों के दो राउंड के टेस्ट करवाए गए, रिपोर्ट आना बाकी
क्लब की ओर से बोला गया है कि पहले ही सभी खिलाड़ियों व स्टाफ के दो राउंड के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं. दूसरे राउंड का रिपोर्ट गुरुवार को आने की उम्मीद है. रिपोर्ट आने के बाद निर्णय किया जाएगा कि ट्रेनिंग फिर से प्रारम्भ होंगे या नहीं.

रियाल मैड्रिड के हड़ताल र भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
एक दिन पहले ही स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड के हड़ताल र मारियानो डियाज कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद डियाज 8 अगस्त को चैम्पियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी के विरूद्ध मैच नहीं खेलेंगे. क्लब ने इसकी पुष्टि की है.

रियाल क्लब ने एक बयान जारी कर बोला कि सोमवार को कुछ खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया था. इसमें मारियानो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. हालांकि, वे स्वस्थ हैं व रिपोर्ट आने के बाद से ही अपने घर में ही आइसोलेट हो गए हैं व महत्वपूर्ण प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.

एलपीजीए टूर खिलाड़ी गैबी लोपेज कोरोना पॉजिटिव
मैक्सिको की गोल्फर गैबी लोपेज कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. वे एलपीजीए (लेडीज प्रोफेशनल गोल्फ एसोसिएशन) टूर प्लेयर हैं. अमेरिका के ओहियो में 5 महीने बाद टूर की वापसी हुई है. लोपेज ने जनवरी में पहला एलपीजीए इवेंट जीता था. लोपेज ने कहा, ‘‘मैं लंबे ब्रेक के बाद खेलने को लेकर खुश थी, लेकिन अब थोड़ी निराश हूं कि मुझे व इंतजार करना पड़ेगा. मैं किसी व को रिस्क में नहीं डालना चाहती हूं.’’